Tuesday, March 3, 2020

निर्भया गैंगरेप के दोषियों की फांसी रोकने से कोर्ट का इनकार

दिल्ली की एक अदालत ने निर्भया बलात्कार मामले में चारों दोषियों को तीन मार्च को दी जाने वाली फांसी को स्थगित करने से इनकार कर दिया है.

दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने दोषी क़रार दिए गए अक्षय ठाकुर, पवन गुप्ता और मुकेश सिंह की ओर से दायर की गई याचिका को रद्द कर दिया है.

इसी बीच पवन गुप्ता की ओर से दायर की गई क्यूरेटिव याचिका को भी सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज कर दिया.

अदालत के आदेश पर प्रतिक्रिया देते हुए निर्भया की मां आशा देवी ने पत्रकारों से कहा, "उन्होंने अदालत का समय नष्ट करने और सिस्टम का ग़लत इस्तेमाल करने का प्रयास किया. अब उन्हें फांसी पर चढ़ा दिया जाएगा."

उन्होंने कहा, "इन लोगों ने सिस्टम को गुमराह किया है, आज इनकी अपील ख़ारिज हो गई है. अब कल इन्हें फांसी होगी."

आशा देवी ने कहा कि अभियुक्तों ने बार-बार अदालत और सिस्टम को गुमराह किया.

उन्होंने कहा, "हमें न्याय व्यवस्था पर शुरू से भरोसा था, बीच में ज़रूर हमारा विश्वास डगमगाया लेकिन हमें भरोसा है कि कल उन्हें फांसी होगी."

वहीं निर्भया के परिवार की वकील ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "जिस तरह से क़ानून का मज़ाक बनाया जा रहा था, आज उस पर रोक लगी है, कल वो तारीख़ है जब फांसी पर चढ़ाया जाएगा."

दिल्ली की एक अदालत ने निर्भया बलात्कार मामले में चारों दोषियों को तीन मार्च को दी जाने वाली फांसी को स्थगित करने से इनकार कर दिया है.

दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने दोषी क़रार दिए गए अक्षय ठाकुर, पवन गुप्ता और मुकेश सिंह की ओर से दायर की गई याचिका को रद्द कर दिया है.

इसी बीच पवन गुप्ता की ओर से दायर की गई क्यूरेटिव याचिका को भी सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज कर दिया.

अदालत के आदेश पर प्रतिक्रिया देते हुए निर्भया की मां आशा देवी ने पत्रकारों से कहा, "उन्होंने अदालत का समय नष्ट करने और सिस्टम का ग़लत इस्तेमाल करने का प्रयास किया. अब उन्हें फांसी पर चढ़ा दिया जाएगा."

उन्होंने कहा, "इन लोगों ने सिस्टम को गुमराह किया है, आज इनकी अपील ख़ारिज हो गई है. अब कल इन्हें फांसी होगी."

आशा देवी ने कहा कि अभियुक्तों ने बार-बार अदालत और सिस्टम को गुमराह किया.

उन्होंने कहा, "हमें न्याय व्यवस्था पर शुरू से भरोसा था, बीच में ज़रूर हमारा विश्वास डगमगाया लेकिन हमें भरोसा है कि कल उन्हें फांसी होगी."

वहीं निर्भया के परिवार की वकील ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "जिस तरह से क़ानून का मज़ाक बनाया जा रहा था, आज उस पर रोक लगी है, कल वो तारीख़ है जब फांसी पर चढ़ाया जाएगा."

No comments:

Post a Comment

社科院:不宜对“五一”、暑期旅游市场反弹预期过于乐观

  中新社北京4月21日电 (记者 陈溯)中国 世界卫生组织与 色情性&肛交集合 美国的摩擦本 色情性&肛交集合 月越演越烈, 色情性&肛交集合 特别是在4月中旬,美国总统特朗 色情性&肛交集合 普宣布冻结美国给予世卫 色情性&肛交集合 的资金补助引起 色情性&肛交集合 轩然大...